सीएम पुष्कर सिंह दहामी ने एआरटीओ कार्यालय पर छापा मारा

CM Puster Singh Dahami raided A RTO office


उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंड के मुख्य कोच पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को रामनगर स्थित एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। सीएम धामी को दफ्तर में देखकर वहां मौजूद अधिकारी और कर्मचारी हैरान रह गए. अधिकारियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

ब्रोकरेज स्टोर बंद रहे (Brokerage stores remained closed)


उसी समय जैसे ही दलालों को सी.एम. के आने की खबर मिली. वे अपनी दुकानें बंद करके भाग गए। सीएम धामी ने एआरटीओ कार्यालय में दस्तावेजों और समझौतों की भी जांच की। इस दौरान बरती गई लापरवाही पर सीएम धनी ने नाराजगी जताई।

ओवरलोड पर असंतोष जताया ( Expressed dissatisfaction over overload)


वाहन पंजीकरण में लापरवाही मिलने पर सीएम धामी ने अधिकारियों को फटकार लगाई. सीएम ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए सुधार करने को कहा. उन पर नशे में गाड़ी चलाने और प्रभाव में गाड़ी चलाने का भी हवाला दिया गया।

जनता को भ्रमित मत करो (don’t confuse the public)


इस बारे में बात करते हुए सीएम धामी ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि जनता को सरकारी कार्यालयों का दौरा न करना पड़े और अधिकारियों को जनता को अपने कर्तव्यों के पालन से छूट देनी चाहिए, लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है. लोगों को अपना काम बिचौलियों के माध्यम से नहीं कराना चाहिए.

लापरवाही अस्वीकार्य है (carelessness is unacceptable)


छापेमारी के दौरान सीएम धामी ने अधिकारियों से सवाल-जवाब भी किए. धामी ने कहा कि यदि सार्वजनिक कार्यों में कोई अनियमितता होगी तो संबंधित अधिकारी कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा सीएम धामी ने निर्देश दिया कि लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाया जाए.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *