मोहम्मद शमी को ट्रोल करने के पीछे पाकिस्तान की बड़ी साजिश, क्यों उठते रहते हैं धार्मिक सवाल,

World Cup Final Ind vs Aus: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत की धमाकेदार एंट्री हो गई है। बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से धूल चटाई। इस शानदार जीत का सहरा ऐतिहासिक 7 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पहनाया गया। अब खबर है कि पाकिस्तान लगातार होती भारत की जीत से झल्लाया हुआ है और लगातार शमी और टीम का मनोबल को तोड़ने के लिए ट्रोलिंग का सहारा ले रहा है।

न्यूज18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि स्पोर्ट्स में सांप्रदायिक विभाजन करने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार हो रही ट्रोलिंग के पीछे पाकिस्तान की साइबर यूनिट के उकसावे पर चल रहे समूह और पाकिस्तान की कुछ प्रोफाइल्स हैं। कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी ट्रोलर्स ने शमी को निशाना बनाने की कोशिश की थी।

जब शमी ने कैच छोड़ा (when shami dropped the catch)



रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का कैच छोड़ने के बाद भी शमी को ट्रोल किया गया था। हालांकि, बाद में उन्होंने वापसी की विलियम्सन और डैरिल मिचेल की मजबूत होती 181 रनों की साझेदारी को तोड़ा। साल 2021 में भी तेज गेंदबाज को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार के बाद उनके धर्म को लेकर ट्रोल किया गया था।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की शानदार जीत के बाद भी पाकिस्तानी यूजर प्रोफाइल्स ने शमी को निशाना बनाया था। रिपोर्ट के अनुसार, उस दौरान जब शमी विकेट का जश्न मनाते हुए जमीन पर बैठे, तो पाकिस्तानी प्रशंसक ‘सजदा’ को लेकर उनपर सवाल उठा रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ मैच में शमी ने शानदार पांच विकेट लिए थे। खास बात है कि तेज गेंदबाज 4 बार 5 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क (3 बार 5 विकेट) के नाम था।

रिपोर्ट में भारतीय खुफिया सूत्रों के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तान की ‘हताशा’ कई मौकों पर नजर आ रही है। हालिया क्रिकेट मैचों के दौरान भी इसे देखा गया है। कहा जा रहा है कि इसका मकसद धर्म का जिक्र कर भारतीय खिलाड़ियों के मनोबल को तोड़ना और सौहार्द्र और खेल भावना को बिगाड़ना है।

अब फाइनल की तैयारी (now preparing for the final)


रविवार को अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। एक ओर भारत 1983 और 2011 के बाद तीसरी बार कप पर नजर जमाए है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड 6वीं जीत की तलाश में है। गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया ने भी फाइनल में एंट्री कर ली है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *